Home कृषि योजना फिर हुआ PM Kisan eKYC में बहुत बड़ा बदलाव, बढ़ गई eKYC...

फिर हुआ PM Kisan eKYC में बहुत बड़ा बदलाव, बढ़ गई eKYC की तारीख

जैसा की आप सब जानते हैं की PM-Kisan Samman Nidhi का eKYC करना अनिवार्य हो गया है. समस्त भारत के जो भी किसान इस योजना का लाभ ले रहे हैं उनको 31 मार्च 2022 तक pm kisan aadhar ekyc करना अनिवार्य हो गया था. लेकिन सरकार की तरफ से किसानो के लिए बहुत बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है.

आपको बता दें की सभी PM-Kisan Samman Nidhi के लाभार्थियों के लिए eKYC की समय सीमा 31 मई 2022 तक बढ़ा दी गई है. अब किसान भाइयों को घबराने की जरुरत नहीं है जिन किसान भाइयों के आधार में मोबाइल लिंक नहीं है.

ऐसे किसान भाई अपने आधार में मोबाइल लिंक करवा कर अपनी eKYC 31 मई 2022 तक करवा सकते हैं.

बहुत से किसान भाई के आधार में मोबाइल लिंक नहीं होने के कारण वे बहुत परेशान थे. और उनके पास उतना समय भी नहीं था की वे अपने आधार को अपडेट करा सकें. क्योंकि eKYC की अंतिम तिथि 31 मार्च 2022 तय की गई थी, लेकिन किसानों की इन समस्याओं को देखते हुए सरकार ने PM-Kisan Samman Nidhi के लाभार्थियों के लिए eKYC की समय सीमा को 31 मई 2022 बढ़ा दी है.

अब किसान भाइयों के पास काफी समय मिल चूका है. ऐसे में अब जो किसान भाई आधार में मोबाइल लिंक करवाने से वंचित रह गए थे अब उनको घबराने की जरुरत नहीं हैं. अब ऐसे किसान बहुत आराम से अपने आधार को अपडेट करवाकर pm kisan ekyc की प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं.

अगर किसान भाई अपने आधार में मोबाइल नंबर लिंक करवा लेते हैं तो उन्हें pm kisan e kyc करने के लिए कहीं भी भटकने की जरुरत नहीं है. आधार में मोबाइल नंबर लिंक होने पर किसान अपने स्मार्ट फ़ोन से ही अपना eKYC घर बैठे pm kisan की ऑफिशियल वेबसाईट से कर सकते हैं.

यदि किसान भाई आधार में मोबाइल नंबर लिंक करते हैं तो उन्हें भविष्य में भी बहुत सी योजनाओं के लिए eKYC की जरुरत पड़ेगी. जिससे किसानों को eKYC करने में आसानी होगी.

सभी पीएमकिसान लाभार्थियों के लिए ईकेवाईसी की समय सीमा 31 मई 2022 तक बढ़ा दी गई है ***

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version