अब घर बैठे कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री कर सकेंगे किसान, कम्पनी देती है ये सुविधा

किसान बहुत मेहनत से खेतीबाड़ी करके फसल तो पैदा कर लेते हैं लेकिन जब उन उत्पादों को बेचने की बारी आती है तो किसानों को दूरदराज मंडियों में अनाज बेचने के लिए जाना पड़ता है. फिर भी किसानों को अच्छे उत्पादों के आधार पर वह रेट नहीं मिल पाता जितने की किसान उम्मीद लगाये रहते हैं. लेकिन अब किसानों को कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री को लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है. अब किसान घर बैठे ही कुछ ही समय में अच्छे रेट में कृषि उत्पादों की खरीदारी और बिक्री कर सकते हैं.

अब घर बैठे कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री कर सकेंगे किसान, कम्पनी देती है ये सुविधा

Agri origin क्या है

एग्री ऑरिजिन एक ऐसी कंपनी है जो किसानों को उनके उत्पादों का उनकी क्वालिटी और गुणवत्ता के आधार पर उचित मूल्य दिलवाने में काफी मदद करती है. इस कम्पनी के जरिये कृषि उत्पाद बेचने वाले तथा खरीदने वाले दोनों को लाभ होगा. एग्रीऑरिजिन कंपनी आपको परिवहन सेवाओं की उपलब्धता तो देती ही है साथ ही खेती करने वाले किसानों को नियमित अपडेट देती है और सबसे अच्छी से अच्छी गुणवत्तायुक्त उत्पाद भी प्रदान करती है.

Agri origin में सम्मिलित उत्पाद

अरहर, बाजरा, चावल, मक्का, बोड़ा, सूर्यमुखी, तिल, मूंगफली, सरसों, कपास, आम, केला, अंगूर, कटहल, गाजर, अदरक, बैंगन, चुकंदर, तेजपत्ता, मेंथी, जवाइन प्याज, लहसुन, इत्यादि बहुत से उत्पादों को Agri origin के माध्यम से ट्रेड कर सकते हैं.

Agri origin लैब

कृषि उत्पादों की अच्छे से निदान करने के लिए इस कंपनी के पास अपनी खुद की लैब है. जहाँ आप अपना पंजीकरण करवा सकते हैं.

Agri origin के लाभ

AgriOrigin कम्पनी किसानों को अच्छे मूल्य पर उत्पाद बेचने और खरीदने की सुविधा देने के लिए उत्पाद के बाजार भाव पर हमेशा नजर रखती है. यहीं कारण है की एग्री ऑरिजिन कंपनी से उत्पाद बेचना और खरीदना काफी अच्छा होता है. यहाँ अपने उपज के अच्छे दाम प्राप्त करने के लिए बहुत आसानी से अपने ट्रेडों को सूचीबद्ध किया जा सकता है.

एग्रीऑरिजिन का लाभ लेने के लिए आपको इस कंपनी में सबसे पहले पंजीकरण करना होता है. तो अगर आप एक किसान हैं और अपने कृषि उत्पादों को अच्छे दामों पर बेचने के लिए या कृषि उत्पादों को खरीदने के लिए किसी अच्छे प्लेटफार्म की खोज कर रहे हैं तो आपको आफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण करना होगा.

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here